असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-11-2020 / 7:00 PM
  • Update Date: 23-11-2020 / 7:00 PM

नई दिल्ली। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। आज 5 बजकर 35 मिनट पर उनके निधन की जानकारी मिली है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने भी उनके निधन की पुष्टि की है। इससे पहले तरुण गोगोई के कई अंगों के काम नहीं करने की वजह से उनकी सेहत बिगड़ गई थी और वह सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये थे। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने शनिवार को यह जानकारी दी थी।

मंत्री ने बताया था कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई (86) को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवम्बर को भर्ती कराया गया था।गोगोई के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए जीएमसीएच अस्पताल पहुंचे सरमा ने कहा था, आज दोपहर के करीब सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी हालत बिगड़ी। इसलिए, डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन था।

सरमा ने कहा था कि गोगोई पूरी तरह से बेसुध हैं और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। गोगोई 25 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित हुए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने भी तरुण गोगोई के निधन पर शोक व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि तरुण गोगोई जी एक लोकप्रिय नेता और एक अनुभवी प्रशासक थे। उनका असम के साथ-साथ केंद्र में भी राजनीतिक अनुभव रहा। मैं उनके निधन से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदना उनके परिवार और समर्थकों के साथ है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तरुण गोगोई के निधन पर शोक व्यक्त किया है उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है, श्री तरुण गोगोई एक सच्चे कांग्रेसी नेता थे। उन्होंने अपना जीवन असम के सभी लोगों और समुदायों को एक साथ लाने के लिए समर्पित कर दिया था। मेरे लिए, वह एक महान और बुद्धिमान शिक्षक थे। मैं उसे बहुत प्यार करता था और उसका सम्मान करता था। मैं उन्हें हमेशा याद रखूंगा मैं उनके परिवार के प्रति मैं संवेदनाएं व्यक्त करता हूं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF