उड़ान मैराथन 24 नवंबर को, फ्लैश-मॉब 22 नवंबर को 56 दुकान पर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-11-2019 / 1:48 PM
  • Update Date: 20-11-2019 / 1:48 PM

उड़ान, आईआईएम इंदौर मैराथन इस साल 24 नवंबर को आईआईएम इंदौर में होगी। इस वर्ष के मैराथन के लिए विषय ‘रनिंग फॉर ए हेल्दियर कम्युनिटी’ है। व्यस्त जीवन शैली के बीच, हम स्वास्थ्य को कई बार नज़रअंदाज़ कर देते हैं। बदलती जीवन शैली के साथ, हमें कई प्रकार की शारीरिक और मानसिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए, एक स्वस्थ समुदाय बनाने के लिए और स्वास्थ के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए उड़ान ने इस वर्ष यही थीम चुनी है।

आयोजन के दौरान रेस-डायरेक्टर श्री विशाल सिंघल भी प्रतिभागियों को उड़ान और स्वस्थ जीवनशैली के महत्व के बारे में बात करेंगे।

छप्पन दुकान में फ़्लैश-मॉब
उड़ान को बड़ा और बेहतर  बनाने के लिए इस बार आईआईएम इंदौर के छात्रों ने 22 नवंबर, 2019 को शाम को छप्पन दुकान, इंदौर में फ्लैश-मॉब आयोजित करने का फैसला किया है। छप्पन दुकान, इंदौर की बेहद प्रचिलित सड़क और क्षेत्र है, और यह  उड़ान के लिए अधिकतम सार्वजनिक जागरूकता फैलाने में मदद करेगी।

उडान के बारे में
उड़ान मैराथन का पहला संस्करण ने 2008 में समाज में एक बदलाव लाने के उद्देश्य से शुरू हुआ था। २०१६ तक,उड़ान को इंदौर मैराथन नाम से जाना जाता था और हर साल, उड़ान से जुड़ा एक सामाजिक उद्देश्य और उसके प्रति जागरूकता फ़ैलाने की योजना होती थी। हर साल लगभग 2000 धावकों की वार्षिक भागीदारी वाले उड़ान मैराथन को संस्थान महात्मा गांधी के दृष्टिकोण के साथ आयोजित करता है, और मानता है कि हमें पहले वो खुद बदलाव लाना होता है, जो हम दुनिया में देखना चाहते हैं।

अधिक जानकारी के लिए: http://iimi-udaan.in/

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF