गुजरात: अहमदाबाद के कोविड अस्पताल में लगी आग, 8 मरीजों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-08-2020 / 5:44 PM
  • Update Date: 06-08-2020 / 5:44 PM

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में एक कोविड-19 के अस्पताल में आग लगने से 8 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 5 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं। ये आग शहर के श्रेय अस्पताल के आईसीयू में लगी। आग अस्पताल के चौथी मंजिल पर लगी। पुलिस ने इस मामले में अस्पताल के ट्रस्टी भारत महंत और एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है।

बता दें कि ये अस्पताल शहर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए बनाया गया है। सीएम विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के आदेश देते हुए तीन दिन में रिपोर्ट देने को कहा है। वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से हादसे में मारे गए लोगों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

गुजरात सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने बताया, श्रेय अस्पताल को सील कर दिया गया है। 41 मरीजों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। इसके साथ प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है।

पीएम ने आश्वासन दिया प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है। पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के पीएम नेशनल रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हजार की आर्थिक सहायता का ऐलान भी किया है।

उधर अस्पताल के बाहर से आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस प्रकार फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी है। वहीं मरीजों के परिजन अस्पताल के बाहर अपनों का हाल जानने के लिए बेचैन दिखाई दिए। सूत्रों के मुताबिक अस्पताल में आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। आठ मरीजों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF