नोएडा के मेट्रो अस्पताल में लगी आग, शीशे तोड़कर लोगों को निकाला बाहर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-02-2019 / 6:31 PM
  • Update Date: 07-02-2019 / 6:32 PM

नई दिल्ली। नोएडा के मेट्रो हॉस्पिटल में गुरुवार को भीषण आग लग गई। ये मेट्रो अस्पताल नोएडा के सेक्टर 12 में स्थित है। आग लगने की घटना के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद आनन-फानन में अस्पताल के शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया। राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई हतायत नहीं हुआ।

जिस वक्त मेट्रो अस्पताल में आग लगी थी। उस दौरान करीब दो दर्जन मरीज अस्पताल में फंसे हुए थे। हालांकि, उन्हें शीशे तोड़कर अस्पताल से बाहर निकाल लिया गया। आग किस वजह से लगी अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है। सभी मरीजों को सेक्टर 11 में शिफ्ट किया गया है। सेक्टर 11 में मेट्रो अस्पताल की दूसरी ब्रांच है।

वहां मौजूद चश्मदीदों की मानें तो आग लगने के बाद अस्पताल में मौजूद आग बुझाने के यंत्र काम नहीं कर रहे थे। ऐसे में अस्पताल प्रशासन पर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। अस्पताल में इतना धुंआ हो गया था कि मरीजों को सांस लेने में भी बेहद मुश्किल हो रही थी। बता दें कि नोएडा के यह मेट्रो अस्पताल बड़े अस्पातलों में शुमार है। इसमें 317 बेड हैं और इसके दो यूनिट हैं। 110 बेड हार्ट इंस्टिट्यूट के 207 बेड मेट्रो मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल के हैं। इसकी शुरुआत 1997 में हुई थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF