गरबे में हो ड्रेसेस का ऐसा अलग अंदाज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-09-2017 / 5:24 PM
  • Update Date: 12-09-2017 / 5:24 PM

गरबा प्रेक्टिस की धुन तो आजकल हर जगह सुनाई दे ही रही है। सभी लोग प्रेक्टिस में इतने मगन हैं कि उन्हें कुछ याद ही नहीं, अगर हम यह सोच रहे हैं तो बिलकुल गलत हैं। प्रेक्टिस के साथ लोगों ने नवरात्र ड्रेसेस के लिए अभी से बुकिंग शुरू कर दी है। ऐसे में डेसेस रेंट पर देने वालों के यहां हर शाम लोगों का हुजूम नजर आता है। हर कोई कुछ अलग हटकर चाहता है।

इसलिए कई बार वियर्ड कॉम्बिनेशन भी पसंद किया जा रहा है। रेंट पर ड्रेसेस देने वाले भी कहां पीछे हैं उन्होंने भी दो महीने पहले से ही नवरात्र ड्रेसेस की तैयारी कर ली थी, ताकि एंड मौके पर कोई निराश न हो। यही नहीं लोग तो एडवांस में अपनी ड्रेस के आॅर्डर भी दे रहे है। दबंग दुनिया ने मार्केट का जायजा लिया तो पता चला कि गरबा ड्रेसेस की बुकिंग 12 दिन पहले से ही शुरू हो चुकी है अब तो सिर्फ नवरात्र का इंतजार है।

छाउ मुकुट से लेकर छतरी तक
नटराज कला केंद्र के राहुल नटराज ने बताया शहर में हमारे तीन कला केंद्र है और तीनों पर बुकिंग चल रही है। अभी तो सिंगल और कपल ड्रेसेस की बुकिंग ही ज्यादा है। इसमें भी लोगों को प्रॉप में कुछ नया चाहिए। इसलिए हम उसकी तैयारी में लगे हैं। इस बार तारक मेहता की ड्रेसेस इन हैं, इसकी डिमांड भी बहुत ज्यादा है। ड्रेसेस का रेंट 300 से 1500 रुपए तक है। मटकी, छतरी, छाउ डांस मुकुट जैसे कई प्रॉप मौजूद हैं।

कुछ खास हैं ये ड्रेसेस
– ट्रेडिशनल गरबा ड्रेस ल्ल डबल लेयर गरबा ड्रेस
– मल्टी लेयर गरबा ड्रेस ल्ल कांच वर्क गरबा ड्रेस
– काठियावाड़ी गरबा ड्रेस
– राजस्थानी रॉयल लुक गरबा ड्रेस
– साड़ी-लहंगा ल्ल मल्टी कलर लहंगा ल्ल बांधनी गरबा ड्रेस
– कच्छ वर्क गरबा ड्रेस।

हर बार नया फैशन ट्रेंड
मॉडल, ब्लॉगर एवं फैशन एक्सपर्ट हिमानी चावला ने बताया गरबा हो या शादी हर बार लोग नया फैशन ट्रेंड अपनाते हैं, कोई भी पुराना लुक रिपीट नहीं करना चाहता। ऐसे में पुरानी ड्रेसेस को भी नया लुक देकर पहना जा सकता है। ड्रेसेस में मिक्स एंड मैच का फैशन है, जो आपको भीड़ से कुछ अलग दिखाएगा।

एक्सपर्ट के कुछ खास टिप्स
– चनिया-चोली में आजकल काफी प्रयोग हो रहे हैं, जैसे स्पार्कल के साथ मिरर वर्क, जरदोजी या फिर एम्ब्रॉयडरी।
– चोली के बदले मल्टीकलर्स में पटली-पल्लू साड़ी या लहंगे भी ट्राय किए जा सकते हैं, जिनके साथ ओढ़नी कंट्रास्ट होनी चाहिए।
– हर रोज नया लुक ट्राय करते हुए सीधे पल्लू की साड़ी को वर्क ब्लाउज के साथ ट्राय किया जा सकता है।
– चनिया-चोली हो या साड़ी सभी पर ज्वेलरी की मेचिंग ऐसी हो जो बिल्कुल अलग नजर आए, जैसे सिल्वर ज्वेलरी, एथनिक गोल्ड कुंदन, पोलकी पैटर्न भी काफी अच्छे लगेंगे। ईयररिंग्स, वेस्ट बेल्ट, आर्म बैंड्स, बैंगल्स, नेकलेस और मांग टीका इन सभी के साथ नए एक्सपेरिमेंट्स कर सकते हैं।
– एथनिक राजस्थानी लहंगा-चोली गरबों के उत्साह को और भी बढ़ा देती है। इसे वेस्ट लेंथ चोली और बॉर्डर वाले दुपट्टे के साथ पहना जाए तो खूबसूरती और भी बढ़ जाती है।
– जिस तरह महिलाओं के लिए पोषाकों के लिए बहुत ऑप्शंस हैं उसी तरह पुरुषों के लिए भी पारंपरिक रूप से राजस्थानी व गुजराती परिधानों की एक बड़ी रेंज इन दिनों बाजार में उपलब्ध है। पुरुषों की मुख्य ड्रेस केड़ियो कहलाती है, जो आजकल टू पीस, थ्री पीस व फोर पीस में भी मिलती है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF