महाराष्‍ट्र में किसानों का आंदोलन खत्‍म – सीएम फडणवीस ने मानी मांगें, बोले- निभाएंगे सभी वादे

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-03-2018 / 9:12 PM
  • Update Date: 12-03-2018 / 9:12 PM

मुंबई। कर्ज माफी की मांग को लेकर मुंबई पहुंचे किसान अपना आंदोलन वापिस लेने को राजी हो गए हैं। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उन्हे भरोस दिलवाया कि महाराष्ट्र सरकार किसानों को दिए वादे निभाएगी। इसके साथ ही किसानों को लिखित भरोसा भी दिया जाएगा। सरकार के इस आश्वासन के बाद किसानों ने आंदोलन ने करने का फैसला लिया।

बता दें कि ऑल इंडिया किसान महासभा के नेतृत्व में 30,000 से अधिक किसानों का जत्था मुंबई के आजाद मैदान में डटा गया था। नाराज किसानों ने आज विधानसभा का घेराव करने का ऐलान किया था। सीएम से बैठक के बाद सरकार और किसानों में सहमति बन गई और किसानों ने आंदोलन खत्म करने का आश्वासन दिया।

200 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर नासिक से मुंबई पहुंचे किसानों की मांग थी कि उन्हें उनकी फसल के लिए उचित मूल्य मिले, बिजली का बिल माफ किया जाए और किसानों का कर्ज माफ किया जाए। इन्हीं मांगों के चलते किसानों ने आज महाराष्ट्र विधानसभा को घेरने की योजना बनाई थी। वहीं किसानों के आंदोलन पर राजनीति भी गरमा गई। शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस समेत अन्य दल किसानों के आंदोलन का समर्थन किया। आरएसएस ने भी फडणवीस सरकार से इस मुद्दे का हाल निकालने की बात कही थी।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF