नकली हीरे की अंगूठी ने इस महिला को बना दिया करोड़पति

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-02-2019 / 7:16 PM
  • Update Date: 10-02-2019 / 7:16 PM

ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला को हीरे की अंगूठी पहनने का बहुत शौक था, लेकिन उसके पास उतने पैसे नहीं थे कि वो हीरे की अंगूठी खरीद सके। इसलिए उसने मार्केट से एक ऐसी अंगूठी खरीदी जो दिखने में हीरे की तरह ही लगती थी। करीब 33 सालों तक महिला उस अंगूठी को पहनी रही, लेकिन एक दिन जब उसे अंगूठी की सच्चाई पता चली तो उसका दिमाग ही चकरा गया।

हीरे की अंगूठी पहनने की चाहत में डेब्रा गॉडर्ड (55) नामक महिला ने मार्केट से महज 850 रुपये में हीरे जैसी ही दिखने वाली अंगूठी खरीदी थी। करीब 33 सालों के बाद महिला के दिमाग में अचानक पता नहीं क्या आया कि उसने वो अंगूठी बेचने की सोची। इसके लिए उसने एक व्यक्ति से संपर्क किया। उस व्यक्ति ने अंगूठी देखने के बाद महिला से उसे बेचने का कारण पूछा।

इसपर महिला ने बताया कि वो करीब 33 सालों से ये अंगूठी पहन रही है और अब वो अंगूठी में लगे नकली नग की वजह से उसे बेचना चाह रही है। यह सुनते ही उस व्यक्ति ने महिला को जो बताया, उसे सुनकर उसे बेहोश होते-होते बची। व्यक्ति ने महिला को बताया कि वो जिस अंगूठी को नकली समझ कर पहन रही है, हकीकत में वो एक असली हीरे की अंगूठी है। उसने बताया कि ये अंगूठी 26.27-k कैरट डायमंड से बनी है।

इसके बाद महिला उस अंगूठी को लेकर हीरों के एक एक्सपर्ट के पास पहुंची, जहां एक्सपर्ट ने महिला को वो अंगूठी नीलाम करने की सलाह दी। महिला की ‘नकली हीरे की अंगूठी’ को जब नीलामी के लिए रखा गया तो पता चला कि असल में वो हीरा बेहद ही प्राचीन था। नीलामी में वो अंगूठी 6 करोड़ 83 लाख रुपये में बिकी, जिसके बाद तमाम तरह के टैक्स काटकर महिला को करीब 4.5 करोड़ रुपये दिए गए।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF