यूपी के सीएम योगी का बड़ा ऐलान – फैजाबाद जिले का नाम हुआ अयोध्या

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-11-2018 / 10:08 PM
  • Update Date: 08-11-2018 / 10:10 PM

अयोध्या। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार शाम यहां एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि फैजाबाद जिले का नाम अब अयोध्या के रुप मेंं जाना जायेगा। योगी ने यहां देव दीपावली दीपोत्सव के दिन रामकथा पार्क में अपने सम्बोधन में कहा कि फैजाबाद का नाम अब अयोध्या जिले के नाम से जाना जायेगा।

उन्होंने कहा कि राम के नाम पर सभी लोग एक दीप जला करके दीपोत्सव का पर्व मनाएं। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि अयोध्या क्षेत्र में बन रहे मेडिकल कालेज का नाम राजा दशरथ के नाम पर होगा और अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा का विस्तार किया जायेगा, जिसका नाम पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के नाम से होगा। उन्होंने कहा कि अब पूरी अयोध्या पर्यटन के रूप में विकसित होगा। यह मैंने संकल्प ले रखा है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को दीपावली एवं अन्य त्यौहारों की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए अनुरोध किया कि आप लोग प्रदूषण मुक्त दीपावली बनाने का प्रयास करें। रामकथा पार्क में कोरिया गणराज्य के प्रथम महिला किम जोंग-सुक ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस उत्सव में बुलाने के लिये धन्यवाद अर्पित करते हुए कहा कि दो हजार वर्ष पूर्व का यह रिश्ता भारत और कोरिया को बहुत मजबूती से बनने जा रहा है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि कोरिया और भारत के रिश्ते में अब लगातार मजबूती रहेगी। यह देखने को मिल रहा है। इस मौके पर बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि जो आप लोग अब सोच रहे हैं वह शीघ्र ही पूरा होगा। राज्यपाल के सम्बोधन के पहले ही कार्यक्रम में जयश्रीराम के नारे लगाना शुरू हुआ। इसी पर उन्होंने कहा कि अयोध्या नगरी पूरे विश्व में अब जाना और पहचाना जाएगा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF