फेसबुक पर हुआ प्‍यार तो यूपी बारात लेकर पहुंचा अफगानी युवक, फिर हुआ कुछ ऐसा…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-09-2018 / 12:25 AM
  • Update Date: 07-09-2018 / 12:25 AM

नई दिल्‍ली। एक अफगानी युवक फेसबुक पर उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर की युवती से दिल लगा बैठा। दोनों को एक दूसरे प्यार हुआ। परिवारों ने भी सहमति दे दी। बात शादी तक भी पहुंच गई थी। लेकिन ऐन मौके पर रिश्तेदारों के दखल के बाद अफगानी युवक को बिना दुल्हन ही मंडप से बारात वापस ले जानी पड़ी।

हालांकि शुरुआत में दोनों के परिवार वालों ने थोड़ी ना-नुकुर की, लेकिन बाद में वो भी राजी हो गए। बस फिर क्या था, शादी की तारीख तय हो गई। शनिवार को फरीदुल अपने पिता मोहम्मद कादिर (60), मां अदिला राफ्ताई (57), बहन नादिया (23) चाचा कासिम वापसी (70) और अफगानिस्तान और नीदरलैंड के कुछ रिश्तेदारों के साथ बारात लेकर भारत पहुंच गए।

सोमवार को निकाह की रस्में शुरू हो गईं। इस दौरान लड़की के कुछ रिश्तेदारों ने निकाह के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। दरअसल, ये लोग लड़की की शादी किसी दूसरे देश में करने को राजी नहीं थे, जिसके बाद लड़की के परिजनों ने शादी नहीं करने का फैसला किया, जिसके बाद अफगानिस्तान से आई बारात बिना दुल्हन के ही वापस लौट गई।

बाद में, लड़की के पिता ने मीडिया को बताया कि वह चाहते हैं कि उनकी बेटी मेडिकल की पढ़ाई करे और डॉक्टर बने। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि बेटी की शादी किसी दूसरे देश में करने का उनका फैसला सही नहीं था।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF