गिरिडीह में विस्फोटक बरामद, नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-03-2018 / 9:02 AM
  • Update Date: 13-03-2018 / 9:02 AM

गिरिडीह। झारखंड के गिरिडीह जिले में रिमांड पर लिए गए नक्सली सुनील मांझी की निशानदेही पर शनिवार को तीन लैंडमाइंस बरामद कर पुलिस ने नक्सलियों की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया।

पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि जिले के पीरटांड़ थाना इलाके के पालगंज-खेताडाबर मुख्य सड़क पर धावाटांड़ के निकट प्रतिबंधिक संगठन भारत की कम्युनिस्ट पार्टी ने पुलिस बल पर हमला बोलने के लिए सड़क के नीचे तीन इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बिछा रखा था, जिसे शनिवार को बरामद कर लिया गया।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों झारखंड पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त छापेमारी के दौरान डुमरी थाना इलाके के अकबकीटांड से 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें 25 लाख रुपए का इनामी नक्सली सुनील मांझी, पांच लाख रुपए का इनामी शेखर और पांच लाख रुपए का इनामी सोहन भुइयां शामिल थे। इन नक्सलियों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया गया और बाद में रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की गयी।

रिमांड पर लिए गए नक्सलियों से पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा समेत अन्य ने पूछताछ की। इसी दौरान सुनील मांझी ने बताया कि पालगंज-खेताडाबर मुख्य सड़क पर माओवादियों ने तीन लैंडमाइंस बिछा रखे हैं। इसी आधार पर शनिवार सुबह एएसपी दीपक कुमार की अगुवाई में सर्च अभियान चलाकर सड़क के बीचोबीच बिछे लैंडमाइंस बरामद किए गए।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF