इंग्लैंड ने सुपर ओवर में न्यूजीलैंड को हराया, पहली बार बना विश्व विजेता

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-07-2019 / 12:30 AM
  • Update Date: 15-07-2019 / 12:30 AM

लंदन। लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हराकर पहली बार विश्व विजेता बना। वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार विजेता टीम का फैसला सुपर ओवर में हुआ। उसके लिए बटलर और स्टोक्स ने बल्लेबाजी की। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने गेंदबाजी की। इंग्लैंड ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 रन बनाए।

इससे पहले आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 15 रन बनाने थे, लेकिन वह 14 रन ही बना सका। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 242 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट हो गई। स्टोक्स और जोस बटलर ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। स्टोक्स ने नाबाद 84 रन बनाए। बटलर 59 रन बनाकर आउट हुए।

जॉनी बेयरस्टो 36 रन बनाकर फर्गुसन की गेंद पर आउट हुए। कप्तान इयॉन मॉर्गन 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जेम्स नीशम की गेंद पर लॉकी फर्गुसन ने उनका कैच लिया। जेसन रॉय 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मैट हेनरी ने टॉम लाथम के हाथों कैच आउट कराया। जो रूट 7 रन बनाकर ग्रैंडहोम की गेंद पर आउट हो गए।

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए। उसके लिए हेनरी निकोलस ने 55 और टॉम लाथम ने 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए लियम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने 3-3 विकेट लिए। निकोलस ने वर्ल्ड कप में अपना पहला और करियर का 9वां अर्धशतक लगाया।

केन विलियम्सन 30 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें लियम प्लंकेट ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। विलियम्सन ने निकोलस के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। रॉस टेलर 15 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। जेम्स नीशम 19 रन बनाकर प्लंकेट की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। कॉलिन डी ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए।

न्यूजीलैंड ने पहला विकेट मार्टिन गुप्टिल (19 रन) का खोया। उन्हें क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। गुप्टिल लगातार 9वीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे। उन्होंने पिछला अर्धशतक श्रीलंका के खिलाफ इसी वर्ल्ड कप में लगाया था।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF