इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में भारत को 31 रन से हाराया, एजबेस्टन में आज तक नहीं जीता इंडिया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-08-2018 / 10:10 PM
  • Update Date: 04-08-2018 / 10:10 PM

बर्मिंघम। एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को 31 रन से हरा दिया। इस मैदान पर भारत की यह 7वीं हार है, यहां टीम इंडिया आज तक कोई टेस्ट मैच नहीं जीती।

रोमांचक रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया को जीत के लिए 84 रन की दरकार थी और उसके पांच विकेट बाकी थे लेकिन भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड की पेस बैटरी का सामना नहीं कर पाई और लंच से पहले ही 162 रन पर दूसरी पारी खत्म हो गई। इंग्लैंड को दिन की पहली सफलता अनुभवी गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दिलाई।

एंडरसन ने दिनेश कार्तिक को आउट कर इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई। कार्तिक डाविड मलान को स्लिप में कैच दे बैठे। उन्होंने 20 रन बनाए। कार्तिक के आउट होने के बाद कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला और 88 गेंदों मे अपने टेस्ट करियर का 17वां अर्धशतक पूरा किया। लेकिन इसके दो ओवर बाद विराट कोहली बेन स्टोक्स की गेंद पर 51 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू हो गए।

विराट अंपायर के फैसले के खिलाफ तीसरे अंपायर के पास गए लेकिन फैसला नहीं बदला और उन्हें पवेलियन वापस लौटना पड़ा। विराट और पंड्या के बीच सातवें विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी हुई। विराट के आउट होने के बाद इसी ओवर में स्टोक्स ने मोहम्मद शमी को खाता भी नहीं खोलने दिया और उन्हें विकेटकीपर बेयर्स्टो के हाथों कैच करा दिया।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF