जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 03-07-2020 / 7:36 AM
  • Update Date: 03-07-2020 / 7:36 AM

श्रीनगर। श्रीनगर के हजरतबल इलाके के मालबाग में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में जहां सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया वहीं एक आतंकवादी के मारे जाने की खबर है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है।

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है। आतंकियों के हार्वर्ड स्कूल में छिपे होने की सूचना पर सुरक्षा बलों ने स्कूल की घेराबंदी की। इस बीच घेरा सख्त होता देख छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई।

इस दौरान एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है। दो अन्य आतंकियों के घिरे होने का अंदेशा है। मुठभेड़ में घायल हुए दो जवानों को बादामीबाग स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इनमें से गंभीर रूप से घायल एक जवान ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। दूसरे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। आतंकी के शव को कब्जे में ले लिया है। उसके पास से काफी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। 

फिलहाल ऑपरेशन जारी है। इसमें पुलिस, एसओजी तथा सीआरपीएफ की क्यूएटी शामिल है। सूत्रों का कहना है कि श्रीनगर में इन दिनों आतंकियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। वे अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए हमले भी कर रहे हैं। पिछले महीने बीएसएफ पार्टी पर हुए हमले में दो जवान शहीद हो गए थे। 

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF