चुनाव आयोग ने लगाई पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-04-2019 / 9:42 PM
  • Update Date: 10-04-2019 / 9:42 PM

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज पर रोक लगा दी है। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाई है। पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म 12 अप्रैल शुक्रवार को रिलीज होनी थी, लेकिन अब चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 तक इस फिल्म पर रोक लगा दी है।

इस फिल्म को बुधवार को ही केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने हरी झंडी दे दी थी। लेकिन चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी है। इसके अलावा चुनाव आयोग ने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटीआर के जीवन पर बनी लक्ष्मी एनटीआर और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बायोपिक उद्यम सिंहम पर भी चुनाव से पहले रोक लगा दी है।

चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा कि कोई भी बॉयोपिक अगर राजनीतिक महिमा मंडन करे या किसी व्यक्ति का महिमा मंडन करे, जिससे लेवल फील्ड पर असर पड़े तो उसे सोशल मीडिया या थियेटर में नहीं दिखा सकते जब तक चुनाव आचार सहिंता लागू है। फिल्म के अलावा आयोग ने पोस्टर, ट्रेलर या किसी भी किस्म के प्रमोशन मैटेरियल के प्रकाशन और प्रसारण पर भी रोक लगा दी है चाहे उन्हें कोई भी सर्टीफिकेट मिला हो। क्योंकि इससे मतदाता पर प्रत्यक्ष और अप्रत्क्ष रूप असर पड़ता है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF