पीएम मोदी की पुलवामा के शहीदों के नाम वोट करने की अपील पर EC ने मांगी रिपोर्ट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-04-2019 / 7:16 AM
  • Update Date: 10-04-2019 / 7:16 AM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोगों से पुलवामा के शहीदों के नाम वोट करने की भावुक अपील की। पीएम ने पहील बार मतदान करने वाले मतदाताओं से अपना मत बालाकोट एयर स्ट्राइक और पुलवामा शहीदों के नाम करने का आग्रह किया। पीएम की इस अपील पर राजनीतिक विवाद भी शुरू हो गया है। अब आयोग ने इस पर रिपोर्ट तलब की है। हालांकि, कांग्रेस नेता और अन्य विपक्षी दल प्रधानमंत्री के बयान और आयोग की कार्रवाई को लेकर सवाल उठा रहे हैं।

विपक्षी पार्टियों की शिकायत के बाद देर रात चुनाव आयोग ने इस पर ऐक्शन लिया। आयोग ने महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से इस रैली की रिपोर्ट तलब की है। विपक्षी पार्टियों ने एयर स्ट्राइक और शहादत का चुनावी फायदे के लिए राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियों ने बयान के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी।

औरंगाबाद में पहली बार मतदान करनेवाले युवा वोटरों से पीएम ने अपील की थी। पीएम ने कहा था, ‘जब आप पहली बार अपनी सैलरी कमाते हो तो आम तौर पर आप इसे अपने लिए नहीं रखते। आप इसे किसी को समर्पित करना चाहते हैं मां को या बहन को। क्या आप अपना पहला मतदान एयर स्ट्राइक या पुलवामा के शहीदों, पक्का घर या पीने के लिए स्वच्छ पानी को दे सकते हैं।’ पीएम ने पहली बार मतदान करनेवाले युवाओं से लातूर रैली में यह भी कहा था कि अगर आपने कमल पर या धनुष पर बटन दबाया तो आप आप गर्व से कह सकेंगे कि आपका वोट सीधे-सीधे मोदी को जाएगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF