DU चुनाव: एबीवीपी ने तीन पदों पर की जीत दर्ज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-09-2019 / 7:31 PM
  • Update Date: 13-09-2019 / 7:31 PM

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव 2019 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने चार पदों में से अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव समेत तीन पदों पर कब्जा जमा लिया। वहीं, नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) को बस एक सचिव से ही संतोष करना पड़ा है। डूसू चुनाव में करीब 39. 90 प्रतिशत मतदान हुआ था।

16वें राउंड की गिनती खत्म होने तक प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर ABVP आगे चल रही थी। वहीं सेक्रेटरी पद पर एनएसयूआई आगे थी। चौथे राउंड की गिनती तक भी माहौल एबीवीपी के पक्ष में था और अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पद पर एबीवीपी आगे थी। संयुक्त सचिव पद पर एनएसयूआई और एबीवीपी के बीच कांटे की टक्कर जरूर थी।

शुरुआती रुझानों में चारों सीटों पर एबीवीपी आगे थी। हालांकि डिस्प्ले में खराबी के चलते कुछ देर के लिए मतगणना रोक दी गई थी। लेकिन कुछ ही देर के बाद वोटों की गुनती दोबारा शुरू हो गई थी। बता दें कि कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुवार को मतदान हुआ था। डीयू के मॉर्निंग कॉलेजों में सुबह 8:30 से दोपहर 1 बजे तक, जबकि इवनिंग कॉलेजों में 3 बजे दोपहर से शाम को 7:30 बजे तक वोट डाले गए।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF