डोनाल्‍ड ट्रंप का बड़ा बयान- दुनिया चीन की गलती की सजा भुगत रही है

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-03-2020 / 5:20 PM
  • Update Date: 20-03-2020 / 5:20 PM

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक बार फिर दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से पैदा महामारी के लिए चीन को दोषी ठहराया है। ट्रंप ने गुरुवार को कहा है कि आज दुनिया चीन की कारस्‍तानी की सजा भुगत रही है। डोनाल्‍ड ट्रंप का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब इटली में कोरोना से मरने वालों की संख्‍या चीन से भी ज्‍यादा हो गई है। यही नहीं अमेरिका में भी मरने वालों का आंकड़ा 200 को पार गया है।

ट्रंप ने कोरोना वायरस को चीनी वायरस बताते हुए कहा, दुनिया उनके कर्मों की बहुब बड़ी सजा सुना रही है। ट्रंप का इशारा इस बात की ओर था कि चीन ने सही समय पर कोरोना वायरस के फैलने की पूरी सूचना साझा नहीं की। ट्रंप ने कहा, इस बीमारी को चीन से ही रोका जा सकता था जहां से यह शुरू हुई थी। उन्‍होंने कहा कि अगर चीन ने सही सूचना समय पर दी होती तो अमेरिकी अधिकारी समय पर कदम उठाते और इस महामारी को फैलने से रोका जा सकता था।

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने पहले कोरोना वायरस को रोकने को लेकर उसकी तारीफ की थी लेकिन अब वह चीन से काफी नाराज हैं और लगातार कोरोना वायरस को ‘चीनी वायरस’ बता रहे हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस जानलेवा बीमारी से मरने वाले लोगों की संख्या 200 का आंकड़ा पार गई और कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 14,000 को पार कर गया।

स्वास्थ्य देखभाल अधिकारियों और नेताओं ने तेजी से फैल रहे इस संक्रामक रोग को काबू में करने के प्रयास तेज कर दिए हैं। कोविड-19 के नए मामलों की जानकारी देने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अमेरिका में गुरुवार रात तक संक्रमित मामलों की संख्या 14,299 थी और 218 लोगों की मौत हुई थी। इसके साथ ही अमेरिका कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा संक्रमित छठा देश बन गया है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF