डॉक्टरों ने ममता बनर्जी के सामने रखीं 6 शर्तें, बिना शर्त माफी की मांग

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-06-2019 / 7:50 PM
  • Update Date: 14-06-2019 / 7:50 PM

नई दिल्ली। हड़ताली डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बिना शर्त माफी की मांग की है। हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने काम पर लौटने के लिए 6 शर्तें रखी हैं, जिनमें ममता बनर्जी की माफी भी शामिल है। पश्चिम बंगाल में 4 दिन से हड़ताल कर रहे डॉक्टर्स ने कहा, ‘हम सीएम ममता बनर्जी से उनके कल (गुरुवार) के भाषण के लिए बिना शर्त माफी चाहते हैं।’

वहीं इंडियन मेडिकल कॉलेज ने भी गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने की मांग की है। जूनियर डॉक्टर के एक फोरम के प्रवक्ता डॉक्टर अरिंदम दत्ता ने कहा, ‘जिस तरह कल सीएम ने डॉक्टरों से बात की, वैसे बात नहीं करनी चाहिए थी।’ ममता बनर्जी ने अपने भाषण में बाहरी लोगों का जिक्र कर बीजेपी और सीपीआई पर इस मुद्दे को भड़काने का आरोप लगाया था।

डॉक्टर्स की शर्तों में एक मांग यह भी है कि सीएम को हॉस्पिटल आकर घायल डॉक्टरों से मिलना होगा और उनके दफ्तर को हमले की निंदा करनी होगी। डॉक्टर अरिंदम दत्ता ने कहा, ‘हम सीएम से इस मामले की जांच चाहते हैं।’ डॉक्टरों ने हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की कागजाती सबूत की भी मांग की गई है। इसके अलावा पूरे राज्य में जूनियर डॉक्टरों और मेडिकल स्टूडेंट के खिलाफ ‘झूठे केस और आरोप’ वापस लेने की भी शर्त रखी गई है।

उन्होंने बताया कि एनआरएस हॉस्पिटल में मारे गए मरीज के परिजनों दो जूनियर डॉक्टरों को सोमवार को परेशान किया। डॉक्टरों ने सभी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ बुनियादी ढांचे में सुधार की मांग पर भी जोर दिया, जिसमें सशस्त्र पुलिस कर्मियों की पोस्टिंग भी शामिल है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF