टूलकिट केस: दिशा रवि को 1 लाख रुपये के मुचलके पर मिली जमानत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-02-2021 / 5:42 PM
  • Update Date: 23-02-2021 / 5:42 PM

नई दिल्ली। टूलकिट मामले में न्यायिक हिरासत में बंद पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट ने जमानत दे दी है। 22 वर्षीय दिशा रवि को शनिवार की शाम बेंगलुरु से गिरफ्तार कर दिल्ली लाया गया था। बाद में कोर्ट ने उन्हें पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

दिशा रवि पर सोशल मीडिया के माध्यम से किसान आंदोलन के प्रति लोगों को भड़काने का आरोप लगा था, जिसके चलते पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। इससे पहले कोर्ट ने सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस से कई सवाल पूछे थे, जिसके बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

दिल्ली पुलिस की तरफ से कहा गया कि इस मामले में कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं, जिन्हें हम सील बंद लिफाफे में देना चाहते हैं। इस पर जज ने कहा कि आप दस्तावेज दाखिल कर करें. जज ने पूछा कि दिशा रवि को किन धाराओं में गिरफ्तार किया गया है, इस पर दिल्ली पुलिस ने दस्तावेज सौंपे।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि मो धालीवाल की तरफ से सोशल मीडिया पर खालिस्तान समर्थन में पेज बनाया गया। पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन ने किसानों के आंदोलन का इस्तेमाल किया और भारत की छवि खराब करने की कोशिश की।

कनाडा का पोएटिक जस्टिक फाउंडेशन से जुड़ा धालीवाल भारत मे किसानों की आड़ में माहौल खराब करने की फिराक में था। अगर वो सीधे कोई कार्रवाई करता तो एक्सपोज़ हो जाता इसलिए उसने भारत में कुछ चेहरों का सहारा लिया. पोएटिक जस्टिस फाउंडेशन लगातार भारत के खिलाफ उसकी छवि को खराब करने की कोशिश करता है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF