दिल्ली: बच्ची से बलात्कार के विरोध में हिंसक प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों पर पथराव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-08-2018 / 4:46 PM
  • Update Date: 25-08-2018 / 4:46 PM

नई दिल्ली। दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में एक बच्ची से बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन उस वक्त हिंसक हो गया जब प्रदर्शनकारियों ने कारों को नुकसान पहुंचाया और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और इस दौरान 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये। पुलिस ने बताया कि उन्होंने 20 से अधिक प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है। घायल पुलिसकर्मियों में दो सहायक पुलिस आयुक्त शामिल हैं।

पुलिस उपायुक्त देवेन्द्र आर्य ने बताया कि 11 वर्षीय बच्ची से बलात्कार के विरोध में प्रदर्शन के इरादे से शुक्रवार रात रंगपुरी पहाड़ी इलाके की एक झुग्गी बस्ती से काफी तादाद में लोग जमा हुए थे। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को वसंत कुंज इलाके में यातायात जाम की सूचना मिली थी, जिसके बाद वे घटनास्थल पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने होती शिविर कैम्प के पास छतरपुर महिपालपुर जाने के मार्ग में दोनों ओर रास्ता जाम किया था।

उन्होंने बताया कि बलात्कार मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, यह जानने के बावजूद प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों पर पथराव किया। अधिकारी ने बताया कि यहां तक कि बार-बार चेतावनी दिये जाने के बाद भी भीड़ वहां से नहीं हटी। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। डीसीपी ने बताया कि इस दौरान दो सहायक पुलिस आयुक्त, दो इंस्पेक्टर, एक सहायक सबइंस्पेक्टर, एक हेडकांस्टेबल और चार कांस्टेबल सहित 10 पुलिसकर्मी घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान 11 निजी कारों और एक पुलिस वाहन को नुकसान पहुंचा। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 22 अगस्त को रंगपुरी पहाड़ी इलाके के एक जंगली क्षेत्र में शौच के लिये गयी 11 वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार की घटना सामने आयी थी। घटना के संबंध में कल प्रकाश नामक 34 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF