दिल्ली हिंसा: अब तक 10 की मौत, चांदबाग, करावल नगर सहित 4 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-02-2020 / 8:42 PM
  • Update Date: 25-02-2020 / 8:43 PM

नई दिल्ली। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन हिंसा हुई। मौजपुर, भजनपुरा और ब्रह्मपुरी में भीड़ ने पथराव और दुकानों में तोड़फोड़ की। हिंसा में अब तक एक हेड कांस्टेबल समेत 10 लोगों की जान जा चुकी है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, चांदबाग समेत कई इलाकों में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। मंगलवार शाम को चांदबाग इलाके से ताजा आगजनी की तस्वीरें भी सामने आई है। इन तस्वीरों में पूरे इलाके में धुंआ-धुंआ दिख रहा है। इसी माहौल में सुरक्षाकर्मी रोड पर मार्च कर रहे हैं। दिल्ली के गोकुलपुरी और वेलकम थाना इलाके में हिंसा हुई है और बाबरपुर रोड पर गाड़ियां भी जलाई गईं।

चांद बाग इलाके में मंगलवार शाम को दंगाइयों ने दुकानों में आग लगा दी और पथराव किया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे लेकिन यह प्रयास व्यर्थ रहा। स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है।

दंगाइयों ने बेकरी की एक दुकान और फलों के कई ठेलों को भी फूंक दिया। मौजूदा हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने चार जगहों पर कर्फ्यू लग गया है। जाफराबाद, मौजपुर, करावलनगर और बाबरपुर में पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही सीआरपीएफ की 35 टुकड़ियों को इन इलाकों में तैनात किया गया है। वहीं, दिल्ली से सटे गाजियाबाद में धारा 144 लागू कर दी गई है।

इस बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा रोकने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यह पागलपन रुकना चाहिए। हिंसा के बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पर्याप्त पुलिस बल, सीएपीएफ और वरिष्ठ अधिकारी उत्तर पूर्वी दिल्ली में तैनात हैं। कुछ इलाकों में धारा 144 लागू है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF