दिल्ली: मौजपुर में दो गुटों के बीच पथराव, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-02-2020 / 6:08 PM
  • Update Date: 23-02-2020 / 6:08 PM

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन और विरोध को लेकर दिल्ली में रविवार को अलग ही हालात बन गए। जाफराबाद के पास मौजपुर में दो गुटों के बीच पथराव हुआ। पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े। दरअसल, मौजपुर के पास भाजपा नेता कपिल मिश्रा और उनके समर्थक सीएए के समर्थन में हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे थे।

इसी दौरान सीएए के विरोधियों और समर्थकों के बीच पथराव की स्थिति बन गई। इससे पहले शनिवार देर रात शाहीनबाग की तर्ज पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर महिलाओं ने प्रदर्शन शुरू किया था। रविवार दोपहर चांदबाग में भी ऐसा ही प्रदर्शन शुरू हुआ।

प्रदर्शनकारी महिलाओं का कहना था कि जब तक केंद्र सरकार सीएए को वापस नहीं लेती है, तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं, मौजपुर में पथराव के बाद बड़ी संख्या में महिलाओं ने सीएए के समर्थन में धरना शुरू कर दिया है। महिलाओं का कहना है कि जब तक जाफराबाद-शाहीनबाग से सड़कें खाली नहीं कराई जाएंगी, तब तक यह प्रदर्शन जारी रहेगा।

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि जाफराबाद प्रदर्शन के विरोध में और सीएए के समर्थन में वह रोड पर उतरे हैं। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे। कपिल मिश्रा ने विडियो ट्वीट कर कहा है, मौजपुर चौक पर जाफराबाद के सामने, कद बढ़ा नहीं करते एड़ियां उठाने से, सीएए वापस नहीं होगा, सड़कों पर बीबियां बिठाने से।

एक अन्य ट्वीट में कपिल मिश्रा ने कहा, दिल्ली में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे। इससे पहले कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर लोगों से सीएए के समर्थन में रोड पर उतरने की अपील की। बताया जा रहा है कि सीएए के विरोध और समर्थन में प्रदर्शन के चलते पूरा मौजपुर चौराहा ब्लॉक हो गया है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF