फीस जमा नहीं करने पर केजी-नर्सरी की 50 बच्चियों को स्‍कूल ने बेसमेंट में किया बंद, केजरीवाल ने मांगी रिपोर्ट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-07-2018 / 10:12 PM
  • Update Date: 11-07-2018 / 10:13 PM

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के बल्लीमारान के राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में सोमवार को केजी और नर्सरी के 50 बच्चियों को बेसमेंट में बंधक बनाकर 5 घंटे तक बिठाने के आरोप लगा है। अब इस मामले ने तूल पकड़ लिया है।

स्कूल प्रबंधन पर एफआईआर दर्ज
बच्चों के साथ किए गए इस अमानवीय व्यवहार का मामला संज्ञान में आते ही पुलिस और दिल्ली सरकार दोनों ने इसे बेहद गंभीरता से लिया है। वहीं पुलिस ने अभिभावकों की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन के खिलाफ एफआईआर दर्ज जांच शुरू कर दी है।

मनीष सिसोदिया चौंक गए
मामले की गंभीरता को देखते हुए उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं यह जानकर भी चौंक गया हूं। मैंने तुरंत अधिकारियों से सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा है, जैसा कि मैंने कल इसके बारे में सुना था। सिसोदिया ने एक और ट्वीट कर बताया, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल के मामले पर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने 12.30 बजे सभी तथ्यों के साथ शिक्षा सचिव और शिक्षा निदेशक बुलाया है।”

फीस के कारण बेसमेंट में किया बंद
जानकारी के अनुसार, लालकुआं निवासी शमीम खान ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में बताया कि गली कासिम जान स्थित राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल में उनकी दो बेटियां पढ़ती हैं। वह सोमवार दोपहर 12 बजे जब उन्हें लेने स्कूल पहुंचे तो दोनों क्लास में नहीं थीं। बच्चियों के बारे में पूछने पर स्कूल स्टाफ से जुड़ी फराह दीबा खान ने बताया कि जिन बच्चों ने फीस जमा नहीं की है, उन्हें बेसमेंट में बंद कर दिया गया है। इस पर उन्होंने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को मामले की जानकारी दी।

पहले ही जमा करा चुके थे एडवांस फीस
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, स्कूल की छुट्टी होने पर अभिभावक जब बच्चियों को लेने पहुंचे तो उन्हें वे वहां नहीं दिखे। उन्होंने फिर स्कूल के कर्मचारियों से बच्चों के बारे पूछा, तो बताया गया कि फीस न जमा होने की वजह से उन्हें बेसमेंट में रखा गया है। राबिया गर्ल्स पब्लिक स्कूल हमदर्द ग्रुप के तहत चलता है और जिसकी फीस 2500 से 2900 रुपए के करीब है। हालांकि जिन बच्चियों को बेसमेंट में रखा गया है, उनमें से कुछ के अभिभावकों के मुताबिक, उन्होंने एडवांस में स्कूल फीस जमा कर दी थी।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF