पुदुचेरी में भी दिल्ली जैसी लड़ाई – भिड़े सीएम और एलजी 

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-04-2018 / 8:57 AM
  • Update Date: 12-04-2018 / 8:57 AM
नई दिल्ली। पुदुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी ने उप राज्यपाल किरण बेदी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं कहा है कि इस संघ शासित प्रदेश को एक बेहतरीन उप राज्यपाल मिली हैं जो शासन से जुड़ी सभी फाइलों पर कुंडली मारकर बैठ जाती हैं। नारायणसामी का यह बयान मंगलवार  को आया है, जब वो पंद्रहवें वित्त आयोग द्वारा राज्यों को फंड बंटवारे और खर्च से जुड़ी दक्षिणी राज्यों के वित्त मंत्रियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। हालांकि, यह पहला मामला नहीं है जब पुदुचेरी के उप राज्यपाल और मुख्यमंत्री के बीच तनातनी रही हो। इससे पहले भी ऐसी खबरें आती रही हैं।
सीएम नारायणसामी ने कहा, हमारे पास किरण बेदी के रूप में एक बेहतरीन लेफ्टिनेंट गवर्नर हैं जो सभी फाइलों को रोक लेती हैं। लेकिन हम उनसे रोज लड़ते हैं क्योंकि हम एक ऐसा लोकतंत्र चाहते हैं जहां संघीय संरचना में सहयोग अपेक्षित हो।
इसलिए राज्य के अधिकारों का संरक्षण जरूरी है। बता दें कि नारायणसामी के पास वित्त मंत्रालय का भी प्रभार है। इस लिहाज से नारायणसामी दक्षिणी राज्यों के वित्त मंत्रियों के एक दिवसीय सम्मेलन में हिस्सा लेने आए थे। किरण बेदी ने मई 2016 में ही पुदुचेरी के उप राज्यपाल का पदभार संभाला था, तब से कई मौकों पर नारायणसामी से उनकी भिड़ंत हो चुकी है।
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF