दिल्ली: मानव तस्करी के बड़े गिरोह का भंडाफोड़, पहाड़गंज के होटल से 39 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-08-2018 / 6:49 AM
  • Update Date: 02-08-2018 / 6:49 AM

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने पहाड़गंज के एक होटल से कम से कम 39 नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया। पुलिस उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा ने बताया कि लड़कियां अपनी मर्जी से होटल में ठहरी हुयी थीं और कुछ महिलाओं की चिकित्सकीय जांच से किसी प्रताड़ना का संकेत नहीं मिला है। महिला आयोग के मुताबिक मानव तस्करी रोधी अभियान देर रात एक बजे से शुरू होकर सुबह छह बजे तक चला।

महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्विटर पर इस अभियान की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, आयोग को गुप्त सूचना मिली और पहाड़गंज के होटल ह्रदय इन से 39 नेपाली लड़कियों को छुड़ाया गया। रात भर छापेमारी चली और दिल्ली पुलिस ने इसमें सहयोग किया। पूरे होटल में बस नेपाल से लाई गईं लड़कियां थी जिन्हें खाड़ी देशों में भेजा जाना था। मानव तस्करी के एक बड़े गिरोह का भंडाफोड़ हुआ। रंधावा ने बताया कि पहाड़गंज के एक होटल में लायी गयी लड़कियों के बारे में पुलिस को सवा 12 बजे सूचना दी गयी।

इसके बाद पहाड़गंज थाने से एक टीम वहां गयी लेकिन ऐसा कुछ नहीं मिला। इसके बाद पौने दो बजे रात आयोग की प्रमुख स्वाति मालिवाल वहां आयीं और उन्होंने बताया कि किसी दूसरे होटल के बारे में उन्हें सूचना मिली है। डीसीपी ने कहा, महिलाओं की सुरक्षा से जुड़ा कोई भी मुद्दा होता है तो हम उन्हें पूरा समर्थन देते हैं। उन्होंने कहा कि एक होटल में नेपाली लड़कियों को रखा गया है और हमारे कर्मचारी उनके साथ गए।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF