सिक्किम में रक्षामंत्री ने की शस्त्र पूजा, कहा- सेना किसी को हमारी जमीन का एक इंच हिस्सा भी नहीं लेने देगी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-10-2020 / 7:00 PM
  • Update Date: 25-10-2020 / 7:00 PM

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने दशहरे के मौके पर रविवार को सिक्किम के नाथूला क्षेत्र में भारतीय सेना के जवानों से मुलाकात की और शस्त्र पूजन समारोह में हिस्सा लिया। उन्होंने भारतीय सेना के शस्त्रों का पूजन किया और टेवर असॉल्ट राइफल उठाकर जवानों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के जवानों से भेंट करके मुझे हमेशा बेहद खुशी होती है। उनका मनोबल बहुत ऊंचा रहा है, इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है।

रक्षामंत्री ने इस अवसर पर चीन को सख्त संदेश दे दिया कि हमारी एक इंच भी जमीन लेने की कोशिश की तो भारतीय सेना के जवान माकूल जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि त्रिशक्ति कोर ने 1962 और 1967 में जो भूमिका निभाई है, वह अतुलनीय है।

रक्षामंत्री ने कहा कि इस समय जो भारत और चीन की सीमा पर तनाव चल रहा है, उसमें भारत तो यह चाहता है कि यह तनाव कम हो, शांति स्थापित हो, लेकिन कभी कभी ऐसी नापाक हरकतें होती रहती हैं। लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं और आश्वस्त ही नहीं, पूरा भरोसा भी है कि हमारे सेना के जवान किसी भी सूरत में अपने भारत की एक इंच भी जमीन किसी दूसरे के हाथों में नहीं जाने देंगे।

रक्षामंत्री ने कहा, हाल ही जो इंडिया चाइना बॉर्डर लद्दाख में हुआ है, उसमें मैं निश्चित जानकारी के आधार पर कह सकता हूं कि भारतीय जवानों ने जिस प्रकार की भूमिका का निर्वहन किया है, आगे यदि इतिहास लिखा जाएगा तो इतिहास लिखने वाला निश्चित तौर पर हमारे भारतीय सेना के जवानों की शौर्य और पराक्रम की गाथा को स्वर्ण अक्षरों में लिखेगा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF