तनाव में हैं दीपिका…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-10-2017 / 8:44 PM
  • Update Date: 05-10-2017 / 8:44 PM

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण उन चुनिंदा सेलेब्स में शामिल हैं, जिन्होंने सरेआम कबूल किया कि वह डिप्रेशन का शिकार रह चुकी हैं। डिप्रेशन से उभरने के लिए उन्होंने अपना फाउंडेशन ‘लिव लव लाइफ’ भी शुरू किया।

31 वर्षीय एक्ट्रेस ने हाल ही में डिप्रेशन से जुड़े अपने अनुभवों को साझा किया है। भारत आर्थिक सम्मेलन में मानसिक रोग से जुड़ी धारणा के विषय में बात करते हुए दीपिका ने कहा कि बीते समय में डिप्रेशन के साथ उनकी जंग का अनुभव उनके लिए इतना खराब रहा है कि उन्हें यह डर सताता रहता है कि वह फिर इसकी चपेट में ना आ जाएं।

दीपिका के मुताबिक, “मुझे नहीं लगता कि मैं यह कह सकती हूं कि मैं इससे (डिप्रेशन से) पूरी तरह उबर चुकी हूं। मेरे दिलोदिमाग में यह डर हमेशा बना रहता है कि मैं फिर से इसकी चपेट में आ जाऊंगी क्योंकि मेरे लिए यह अनुभव बहुत ही खराब रहा है।

उनसे पूछा गया कि अपने डिप्रेसन के बारे में खुलकर बोलने से क्या उन्हें कोई नुकसान उठाना पड़ा? इस पर दीपिका ने कहा कि इस बारे में वह निश्चित तौर पर तो कुछ नहीं कह सकती, लेकिन हो सकता है कि कुछ निमार्ता इस वजह से उनके पास ना आए हों।

दीपिका ने देशभर के स्कूलों के पाठ्यक्रम में मानसिक स्वास्थ्य विषय को शामिल करने की वकालत करते हुए कहा कि इस तरह इससे जुड़ी भ्रामक धारणा को दूर किया जा सकेगा। दीपिका पादुकोण फिलहाल संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती की शूटिंग में बिजी हैं। फिल्म में दीपिका रानी पद्मावती के किरदार में नजर आएंगे।नवरात्रि के मौके पर उनका फर्स्ट लुक सामने आया है। दीपिका के अलावा इस फिल्म में शाहिद कपूर और रणवीर सिंह अहम भूमिका में नजर आएंगे।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF