PNB घोटाला : ED के हाथ लगी बड़ी सफलता – मेहुल चोकसी का करीबी दीपक कुलकर्णी कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-11-2018 / 1:29 PM
  • Update Date: 07-11-2018 / 1:29 PM

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि कुलकर्णी हांगकांग से आने वाली फ्लाइट से कोलकाता पहुंचा था और वह चोकसी की हांगकांग में चल रही डमी फर्म का डायरेक्टर था।

पिछले दिनों सीबीआई और ईडी ने कुलकर्णी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। ईडी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों को उम्मीद है कि कुलकर्णी से पीएनबी घोटाले के फरार मुख्य आरोपी मेहुल चोकसी के बारे में कुछ अहम सुराग मिल सकते हैं। कुलकर्णी से मिलने वाले अहम जानकारी के दम पर जांच एजेंसियां मेहुल चोकसी तक पहुंच सकती हैं।

इससे पहले सितंबर में चोकसी ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि ईडी ने गलत तरीके से मेरी संपत्ति जब्त की है। यह पहला मौका था जब अरबों रुपये के पीएनबी घोटाले के सामने आने के बाद चोकसी ने एक वीडियो के माध्यम से अपना पक्ष रखा था और ईडी के आरोपों को गलत करार दिया था। चोकसी ने यह भी कहा था कि भारत सरकार उसे ‘सॉफ्ट टार्गेट’ बना रही है, क्‍योंकि वह ब्रिटेन भाग गए अन्‍य भगोड़ों को प्रत्‍यर्पित नहीं करा पा रही है। ईडी ने सभी आरोपों को झूठा और आधारहीन बताया था।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF