दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का खास गुर्गा रशीद मालबारी अबु धाबी से गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-07-2018 / 12:47 PM
  • Update Date: 12-07-2018 / 12:47 PM

नई दिल्ली। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के शार्प शूटर और छोटा शकील के करीबी रशीद मालबारी के अबु धाबी में गिरफ्तार कर लिया गया है। रशीद मालबारी साल 2014 में बेंगलुरु कोर्ट से बेल पर नेपाल के रास्ते इंडिया से फरार हो गया था। उसको छोटा शकील का सबसे खास गुर्गा बताया जाता है। जानकारी के मुताबिक, अंडरवर्ल्ड के नेपाल का सारा काम रशीद मालबारी ही देखता है। बैंकाक में साल 2000 में छोटा राजन पर हमले में रशीद मालबारी भी शामिल था।

हमले में छोटा राजन को गोली लगी थी, लेकिन वो फरार हो गया था। छोटा राजन का करीबी रोहीत वर्मा हमले में मारा गया था। उस वक्त रशीद मालबारी ने भी छोटा राजन पर गोली चलाई थी। उस पर हत्या और रंगदारी के कई मुकदमें दर्ज हैं। मंगलूरु कोर्ट में बेल जंप होने के बाद जब ये फरारा हुआ था, तब पुलिस ने इसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था। इसके खिलाफ रेड कार्नर नोटिस भी जारी हो चुका था। रशीद डी गैंग का इंडिया में सबसे बड़ा गुर्गा माना जाता है।

इसने छोटा राजन पर हमले के अलावा क्वालालम्पुर में छोटा राजन के करीबी की हत्या शकील के कहने पर की थी। सुरक्षा एजेंसियां गिरफ्तारी के बाद से रशीद को भारत लाने की कोशिश कर रही हैं। रशीद की गिरफ्तारी की पुष्टी खुद छोटा शकील ने की है। बताते चलें कि पिछले कुछ वर्षों से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के खास लोगों की गिरफ्तारी लगातार हो रही है। इससे पहले उसके भाई सहित कई खास गुर्गे गिरफ्तार हुए हैं।

इसमें फारूक टकला का नाम प्रमुख है, जिसे दुबई से गिरफ्तार किया गया था। वह पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संपर्क में भी था। वह अक्सर दुबई और कराची के बीच यात्रा करता था। वो पाकिस्तान आने वाले डी कंपनी के लोगों की मदद भी करता था। एजेंसियों का मानना है कि फारूक टकला ने संयुक्त अरब अमीरात में अपना नेटवर्क मजबूत कर लिया था। वो दाऊद के इशारे पर संयुक्त अरब अमीरात में गैंग के सदस्यों के हर तरह की मदद मुहैया कराता था।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF