बेटी ने वीडियो कॉलिंग से किया मां का अंतिम संस्कार, कुरियर से मंगवाई अस्थियां

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-08-2018 / 8:33 AM
  • Update Date: 26-08-2018 / 8:33 AM

पालघर। महाराष्ट्र के पालघर से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां वीडियो कॉलिंग के जरिए एक बेटी ने अपनी मां का अंतिम संस्कार किया। जानकारी के मुताबिक पालघर में धीरज पटेल (70 वर्षीय) और उनकी पत्नी निरीबाई पटेल (65 वर्षीय) अकेले रहते थे। उनकी इकलौती बेटी शादी के बाद अहमदाबाद रहने लगी। मंगलवार को जब धीरज किसी काम से घर से बाहर गए हुए थे उस वक्त निरीबाई का निधन हो गया। गांव वालों ने निरीबाई के निधन की सूचना अहमदाबाद में रह रही उनकी बेटी को फोन करके दी।

जब बेटी को उसकी मां के निधन की खबर मिली तो उसने वहां आने में असमर्थता जताते हुए गांव वालों से उसकी मां का अंतिम संस्कार करने को कहा। इसके साथ ही उसने गांव वालों से कहा कि वो वीडियो कॉलिंग के जरिए अंतिम संस्कार में मौजूद रहेंगी।

बेटी के कहने पर गांव वालों ने मनोर स्थित हिंदू श्मशान घाट पर निरीबाई का अंतिम संस्कार कर दिया। इस पूरी क्रिया के दौरान निरीबाई की बेटी वीडियो कॉलिंग के जरिए गांव वालों से जुड़ी रही। अब निरीबाई की बेटी द्वारा उठाया गया ये कदम कितना सही था या कितना गलत ये अलग बात है लेकिन ये हैरान कर देना वाला मामला गांव के लोगों के बीच अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है। यही नहीं इस लड़की ने अस्थियों को लाने लिए कोरियर सेवा का प्रयोग किया।

बता दें कि दाह संस्कार को वैदिक ज्ञान के निर्देशानुसार संपन्न कराया जाता है। माना जाता है कि हिंदुओं में वैदिक रीति के अनुसार अंतिम संस्कार कराने से मृतक की आत्मा को शांति मिलती है। मौजूद परिदृश्य में अंतिम संस्कार को लेकर भी कई तरह के परिवर्तन दिखाई देते हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF