ओडिशा में चक्रवाती तूफान ‘तितली’ ने दी दस्तक, उखड़े कई पेड़, 1 की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-10-2018 / 11:42 AM
  • Update Date: 11-10-2018 / 11:42 AM

भुवनेश्वर। बेहद खतरनाक रूप ले चुके चक्रवाती तूफान ‘तितली’ आज ओडिशा में दस्तक दे चूका है। वहीं समुद्री तूफान की चपेट में आकर मछुआरों की नाव डूब गई, इसमें करीब पांच मछुआरे सवार थे। वहीं एक शख्स की मौत की भी खबर है। बता दें कि तितली के आने पर ओडिशा के तटीय इलाकों में 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली। राज्य में भारी बारिश भी हो रही है। तूफान की रफ्तार इतनी तीव्र थीकि इससे गोपालपुर और बेरहामपुर में कई पेड़ उखड़ गए।

वहीं तूफान से होने वाले हर नुकसान से निपटने के लिए प्रशासन मुस्तैद है, साथ ही अलग-अलग जिलों में एनडीआरएफ 18 टीमें तैनात कर दी गई हैं। तितली तूफान को लेकर ओडिशा, आंध्र प्रदेश, बंगाल के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं राज्य सरकार आठ जिलों में ‘आरेंज वार्निंग’ जारी कर चुकी है।

राज्य सरकार ने सभी शैक्षणिक संस्थानों और आंगनबाड़ी केंद्रों को 11 और 12 अक्तूबर को बंद रखे जाने की घोषणा की है। साथ ही कालेजों में होने वाले छात्रसंघ चुनावों को रद्द कर दिया है। सभी अधिकारियों के अवकाश रद्द करते हुए उन्हें तत्काल अपने मुख्यालयों में रिपोर्ट देने तथा तितली के प्रवेश के बाद राहत एवं बचाव अभियान में जुट जाने के निर्देश दिए गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक तितली तूफान 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है और इसके अगले 12 घंटे में और विकराल रूप धारण करने की आशंका है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF