इंग्लैंड के इस महान खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट से संन्‍यास, भारत के खिलाफ खेलेगा बस आखिरी मैच

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-09-2018 / 10:52 PM
  • Update Date: 05-09-2018 / 10:52 PM

नई दिल्ली। इंग्लैंड के महान बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने ऐलान किया कि वो भारत के खिलाफ होने वाले पांचवें व अंतिम टेस्ट के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कुक ने नाम कई बेहतरीन रिकॉर्ड्स दर्ज हैं। दरअसल कुक ने 22 साल की उम्र में डेब्यू टेस्ट मैच खेला।

इसके बाद वो एक दिग्गज खिलाड़ी के रूप में उभरे। अगर कुक के रिकॉर्ड की बात करें तो वो इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। कुक ने 289 पारियों में 32 शतकों की मदद से 12254 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 44.88 का औसत बरकरार रखा। कुक इंग्लैंड की तरफ से 10000 हजार से ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं।

उनके इस ऐलान के बाद से दुनिया भर से उनके लिए शुभकामनाएं आ रही हैं। इस फेहरिस्त में ताजा नाम है पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का जिन्होंने एक खास संदेश के जरिए एलिस्टर कुक को शुभकामनाएं दी हैं।33 वर्षीय एलिस्टर कुक द्वारा संन्यास का ऐलान करने के साथ ही क्रिकेट जगत भी भावुक होता नजर आया और ये सोशल मीडिया पर संदेशों के रूप में साफ नजर आया।

पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज शाहिद अफरीदी ने भी ऐसा ही संदेश दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘एक शानदार खिलाड़ी जो खेल का बेहतरीन एम्बेस्डर साबित हुआ। कुक तुम सच में इस खेल के महान खिलाड़ी हो। क्रिकेट के बाद की तुम्हारी जिंदगी के लिए शुभकामनाएं। यकीन मानो बहुत कम दबाव रहेगा अब।’

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF