हार्दिक पटेल को लेकर पाटीदारों में पड़ी ‘दरार’

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-11-2017 / 3:42 PM
  • Update Date: 01-11-2017 / 3:42 PM

गांधीनगर। गुजरात चुनावों में जहां कांग्रेस पाटीदारों को अपने पक्ष में करने का हरसंभव प्रयास कर रही है। वहीं गुजरात चुनावों से पहले ही पाटीदारों के बीच दरार पडती दिखाई दे रही है। पाटीदार कांग्रेस और बीजेपी को समर्थन देने को लेकर दो धडों में बंटते नजर आ रहे हैं। पाटीदारों में हार्दिक पटेल के खिलाफ आवाज उठने लगी है।

हार्दिक पटेल गुजरात चुनावों में कांग्रेस को समर्थन देने का विचार कर रहे हैं। पाटीदारों के आरक्षण के मुद्दे व अन्य मांगों को लेकर हार्दिक पटेल ने कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात की। कांग्रेस ने पाटीदारों की पांच में से चार मांगों को तो मान लिया है लेकिन आरक्षण के मुद्दे पर तकनीकी राय लेने की बात कही है।

वहीं हार्दिक ने कांग्रेस को पाटीदार आरक्षण पर रुख स्पष्ट करने के लिए सात नवंबर तक अल्टीमेटम दिया है। दूसरी ओर पाटीदार आरक्षण संघर्ष समिति ने बीजेपी के साथ जाने का मन बना लिया है। पाटीदार आरक्षण समिति को बीजेपी से अपनी मांग पूरी होने की ज्यादा उम्मीद है। समिति के राष्ट्रीय संयोजक अश्विन पटेल का कहना है कि पाटीदार कांग्रेस की ओर नहीं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस साल 2019 या 2024 में होने वाले चुनाव में सत्ता में आती हुई नहीं दिख रही है। ऐसे में हम इतने समय तक इंतजार नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि हम अब तक बीजेपी को ही समर्थन करते आ रहे हैं और बीजेपी से ही बातचीत के जरिए अपने मुद्दों को हल कर सकते हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF