कोर्ट ने चिदंबरम को 5 दिन की सीबीआई की रिमांड पर भेजा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 22-08-2019 / 10:37 PM
  • Update Date: 22-08-2019 / 10:37 PM

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को दिल्ली की राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने 5 दिन की रिमांड पर सीबीआई को सौंपने का फैसला दिया है। जांच एजेंसी ने आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम से पूछताछ के लिए रिमांड की मांग की थी। हालांकि रिमांड के दौरान चिदंबरम के वकील और उनके परिवार के लोग 30 मिनट के लिए उनसे मिल सकते हैं।

बता दें कि चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया को प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने के आरोपी हैं। फिलहाल कोर्ट में सीबीआई रिमांड से बचाने के लिए चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन शाम तक उनकी कोई मेहनत काम ना आई।

आईएनएक्स मीडिया मामले में घिरे पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को बुधवार रात करीब 31 घंटे के ड्रामे के बाद सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद सीबीआई मुख्यालय में चिदंबरम से अधिकारियों ने पूरी रात पूछताछ की।

कोर्ट ने अपने फैसले में चिदंबरम को 26 अगस्त तक सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है। वकील रोजाना करीब 30 मिनट उनसे मिल सकेंगे। हिरासत में रहने के दौरान परिवार भी रोज केवल 30 मिनट ही मिल सकेगा। बता दें कि सीबीआई ने चिदंबरम से पूछताछ कर ‘बड़ी साजिश’ का खुलासा करने के लिए उनकी 5 दिनों की हिरासत की मांगी की थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF