कोरोना वायरस से पाकिस्तान में कोहराम

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 17-03-2020 / 10:04 AM
  • Update Date: 17-03-2020 / 10:04 AM

इस्‍लामाबाद। कोरोना वायरस से पाकिस्‍तान में हालात खराब होते जा रहे हैं। पाकिस्‍तान में सोमवार को कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्‍या 94 से बढ़कर 184 हो गई। भारत समेत दक्षिण एशिया में यह सबसे ज्‍यादा है। पाकिस्‍तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के तमाम दावों के विपरीत वहां पर हालात खराब होते जा रहे हैं।

सिंध प्रांत तो कोरोना का गढ़ बनता जा रहा है। यहां पर सबसे ज्‍यादा 150 मामले सामने आए हैं। इसके अलावा खैबर पख्‍तूनख्‍वा में 15, बलूचिस्‍तान में 10, पंजाब में 2, राजधानी इस्‍लामाबाद में 2, गिलगिट बाल्टिस्‍तान में 5 मामले सामने आए हैं। पाकिस्‍तान में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्‍या पिछले 24 घंटे में तीन गुना हो गई। सिंध प्रांत में ही कोरोना के 115 नए मामले सामने आए हैं।

सिंध प्रांत के मुख्‍यमंत्री मुराद अली ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पाकिस्‍तान की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले कराची शहर में ही कोरोना के 30 मामले सामने आए हैं। हालत यह है कि पाकिस्तान में संक्रमित लोगों को बचाने में जुटे डॉक्टर ही सुरक्षित नहीं हैं। यहां के एक बड़े नामी अस्पताल में कोरोना संक्रमित व्यक्ति के इलाज में जुटे दो डॉक्टरों को संसाधनों की कमी के कारण कोरोना के संदिग्ध के तौर पर आइसोलेशन (एकांतवास) में भर्ती करना पड़ा है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF