सभी पक्ष सदन चलाने में सहयोग करें : वेंकैया नायडू

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-03-2018 / 10:47 PM
  • Update Date: 13-03-2018 / 10:47 PM

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने सत्ता पक्ष और विपक्ष से सदन के संचलन में सहयोग करने तथा नियम के तहत मुद्दों को उठाने की मंगलवार को अपील की।

वेंकैया नायडू ने सुबह आवश्यक दस्तावेज सदन पटल पर रखे जाने के बाद कहा कि पिछले सात दिनों से सदन का कामकाज बाधित है। सत्ता पक्ष और विपक्ष के सदस्यों को सदन के संचालन में सहयोग करना चाहिए और मुद्दों को नियमों के तहत उठाना चाहिए। विपक्ष की ओर से कुछ मुद्दों पर चर्चा के लिए नोटिस मिला है जिस पर वह चर्चा के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा कि सदन लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए हैं। सदस्यों को सदन में बैनर, पोस्टर, प्ले कार्ड आदि लेकर नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु और आन्ध्र प्रदेश के सदस्य कुछ मुद्दों पर चर्चा चाहते हैं। उन्होंने सदस्यों से मुद्दों को गंभीरता से लेने और सदन में अनावश्यक टीका-टिप्पणी से बचने का अनुरोध किया।

बाद में तृणमूल कांग्रेस के सुखेन्दु शेखर राय ने व्यवस्था का मामला उठाते हुए कहा कि उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक घोटाला पर सदन में चर्चा के लिए नोटिस दिया है और वह इस पर चर्चा चाहते हैं। श्री नायडू ने कहा कि वह इस संबंध में पहले ही व्यवस्था दे चुके हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF