कांग्रेस के 120 पदाधिकारियों ने दिया इस्तीफा, राहुल गांधी को भेजे इस्तीफे

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-06-2019 / 8:01 PM
  • Update Date: 28-06-2019 / 8:01 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान के बाद पार्टी में इस्तीफों की झड़ी लग गई है। शुक्रवार को 120 पदाधिकारियों ने इस्तीफा दिया है। वहीं कई कमेटियां भंग कर दी गई हैं। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारियों ने पदों से इस्तीफा दे दिया है। एआईसीसी में भी कई इस्तीफे हुए हैं।

कई पदाधिकारियों ने राहुल गांधी के कांग्रेस वापस लेने की मांग करते हुए इस्तीफा दिया है। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलोठिया, ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव वीरेंद्र राठौर, अनिल चौधरी, राजेश धरमानी और विदेश सेल के सचिव वीरेंद्र वशिष्ठ ने इस्तीफा दे दिया है। इनके अलावा यूपी के पूर्व प्रभारी सचिव प्रकाश जोशी, मीडिया पैनलिस्ट संजय चोपड़ा ने भी पद छोड़ दिए हैं।

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमित्रा चौहान ने राहुल गांधी के इस्तीफे के विरोध में इस्तीफा दे दिया है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाए और अगर राहुल इस्तीफा वापस नहीं लेते तो मुझे कोई पद ना दिया जाए।

दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हुई बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने 280 ब्लॉक समितियों को भंग कर दिया है। जिला कमेटियां भंग करने के लिए एआईसीसी से अनुमति मांगी जा रही है। मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद और पार्टी के विधि विभाग प्रमुख विवेक तन्खा ने संगठन से जुड़े सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भूपेश बघेल की जगह मोहन मारकम को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है।

हाल में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने 25 मई को हुई पार्टी की कार्यकारी बैठक में राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की थी। इसके बाद से पार्टी के नेता उन्हें मना रहे हैं लेकिन वह इस्तीफे पर अड़े हुए हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF