पीएम मोदी को घुसपैठिया कहने पर देश से माफी मांगे कांग्रेस: गिरिराज सिंह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-12-2019 / 4:11 PM
  • Update Date: 02-12-2019 / 4:12 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रिय मंत्री अमित शाह को एनआरसी के मुद्दे पर बाहरी कहे जाने को लेकर बहस छिड़ गई है। दरअसल कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में एनआरसी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह को बाहरी कहा था जिसपर अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। गिरिराज ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए कांग्रेस नेता पर हमला बोला है।

उन्‍होंने ट्वीट किया, वह कांग्रेस, जिसने मुगलों को अपना वोट बैंक बनाया, उसे राष्ट्रवादी मोदी बाहरी और घुसपैठिए लगने लगे हैं, कांग्रेस मुगलों और रोहिंग्‍यों से माफी मांगे या न मांगे, लेकिन देशवासियों से माफी मांगनी पड़ेगी। मेरा मुंह खुलवाएंगे तो गूंज इटली तक जाएगी। इस तरह बीजेपी नेता ने कांग्रेस नेता से इस मुद्दे पर माफी की मांग की है। इसके साथ ही गिरिराज सिंह ने परोक्ष रूप से सोनिया गांधी के विदेशी मूल के मुद्दे को उठाया है। अधीर रंजन के प्रधानमंत्री मोदी पर दिए बयान को लेकर सदन में हंगामे के आसार हैं।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता चौधरी ने कहा था, एनआरसी को लेकर हमारे देश में एक अजीब माहौल बन गया है। देश के वास्तविक नागरिक भी यह सोचने पर मजबूर हो गए हैं कि उनका क्या होगा। आम लोग सभी दस्तावेज लेकर नहीं बैठे रहते, जो लोग गरीब, आदिवासी और पिछड़े वर्ग के तबके से आते हैं, उन्हें रोटी की चिंता से फुर्सत नहीं, वे कैसे दस्तावेजों के बारे में सोचेंगे।

उन्होंने आगे बीजेपी पर निशान साधते हुए कहा, वे यह दिखा रहे हैं कि देश से मुसलमान को भगा देंगे। लेकिन मुसलमान अगर इस देश का नागरिक है तो वह क्यों भागेगा, यह देश सबके लिए है हिंदू के लिए है, मुसलमान के लिए है, लेकिन वे दिखाना चाहते हैं कि यहां सिर्फ हिंदुओं को रहने देना चाहते हैं, मुसलमानों को भगा देंगे। चौधरी ने कहा, यह हिंदुस्तान किसी की जागीर है क्या? यहां सबका समान अधिकार है, मैं तो यह कह सकता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री शाह खुद घुसपैठिए हैं। आपका घर तो गुजरात में है, और आ गए दिल्ली, आप तो खुद प्रवासी हैं। कानूनी और गैरकानूनी बाद में देखा जाएगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF