कांग्रेस और आप के बीच दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में गठबंधन तय, दिल्ली में आप 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 17-04-2019 / 7:04 PM
  • Update Date: 17-04-2019 / 7:06 PM

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर बात बन गई है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में आम आदमी पार्टी 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सूत्रों ने बताया कि हरियाणा और चंडीगढ़ में आप-कांग्रेस गठबंधन में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) शामिल होगी।

सूत्रों के मुताबिक, आज संजय सिंह और गुलाम नबी आजाद के बीच बैठक हुई। आप ने जेजेपी के लिए 3 सीटों की मांग की। काग्रेस 2 सीटें जेजेपी को देने पर राजी है और आम आदमी पार्टी को 1 सीट। हरियाणा में कांग्रेस 7 जेजेपी 2 और आम आदमी पार्टी 1 सीट पर चुनाव लड़ेगी। ओम प्रकाश चौटाला के परिवार में फूट के बाद दुष्यंत चौटाला पर इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) से अलग होकर जेजेपी का गठन किया है।

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की 1 सीट पर कांग्रेस का आम आदमी पार्टी समर्थन करेगी। कांग्रेस ने चंडीगढ़ सीट से पवन कुमार बंसल को उम्मीदवार बनाया है। आप-कांग्रेस गठबंधन को लेकर आज आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने कांग्रेस नेता भूपेन्द्र हुड्डा से मुलाकात की थी। हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर 12 मई को वोट डाले जाएंगे। 2014 के चुनाव में बीजेपी ने 7, इनेलो ने 2 और कांग्रेस ने 1 सीट पर जीत दर्ज की थी। इस चुनाव में सभी पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ी थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF