8 साल की बच्‍ची से रेप करने वाला 30 साल बाद कंडोम से पकड़ाया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-07-2018 / 11:23 PM
  • Update Date: 18-07-2018 / 11:23 PM

अमेरिका के इंडियाना में एक रेप का आरोपी 30 साल बाद पकड़ में आया। 30 साल पहले 59 वर्षीय आरोपी जॉन मिलर ने एक 8 साल की बच्‍ची की रेप कर उनकी हत्‍या कर दी थी। बच्ची का शव पुलिस को एक गढ्ढे से मिली थी। इस मामले में पुलिस को अहम सुराग के नाम पर कुछ कंडोम मिले। उसी को सबूत बनार पुलिस ने अनुसंधान प्रारंभ की और अपराधी के पास पहुंच गई।

डीएनए हुआ मैच
आरोपी जॉन मिलर को बीते रविवार को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी तब हुई जब आरोपी का डीएनए बच्‍ची के कपड़ों से मिले डीएनए से मैच कर गया। पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि घटना के बाद बच्ची के घरवालों ने 1988 में बच्ची के गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके तीन दिन बाद पुलिस को बच्ची का शव मिला था।

खौफ ने खोल दिया मुंह
पुलिस ने चार्जशीट में बताया कि जब आरोपी, मिलर के घर पहुंच कर जांच टीम ने उससे पूछा कि तुम्हें पता है तुमसे पुलिस किस बारे में बातचीत करना चाहती है तो उसने बिना खौफ के पीड़ि‍त बच्ची का नाम लिया और पुलिस को बताया कि उसने एक अप्रैल 1988 को बच्ची का अपहरण किया और उसका रेप किया था। इसके बाद बच्ची का गला घोंटकर मार डाला। उसने पुलिस को बताया कि बच्ची का शव फेंकने से पहले एक दिन तक उसे अपने घर में रखा था।

कंडोम ने पकड़वाया
मामले की जांच करते हुए इंडियाना पुलिस ने 2004 में आरोपी के घर के पास से कुछ यूज्ड कंडोम बरामद किए थे। इन कंडोम से मिले डीएनए का जब बच्ची के कपड़ों से मिले डीएनए से मिलान किया गया तो दोनों के नमूनों में एक जैसा डीएनए मिला। इसके बाद पुलिस ने क्राइम सीन तैयार किया और डीएनए के आधार पर आरोपी मिलर को वारदात के 30 साल बाद धर दबोचा।

पुलिस को देता था चुनौती
आरोपी मिलर जगह-जगह कंडोम और हाथ से लिखे कुछ नोट्स छोड़कर पुलिस को गिरफ्तार करने की चुनौती देता था। कुछ नोट्स में पुलिस ने पाया कि आरोपी और लोगों की भी इसी तरह से हत्या करने की धमकी दे रहा है लेकिन पुलिस को पता नहीं चल पा रहा था कि ऐसा करने वाला कौन हो सकता है। यह अपराध अपने आप में बेहद रोचक और रोमांचक है। खैर अंततोगत्वा आरोपी पकड़ा गया और उसेन आरोप कबूल भी लिया।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF