कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीका संजीवनी की तरह है: हर्षवर्धन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-01-2021 / 4:51 PM
  • Update Date: 16-01-2021 / 4:51 PM

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने आज कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीका संजीवनी की तरह है। उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के शुरुआत के अवसर पर मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वो कोरोना वैक्सीन पर अफवाहों से बचें। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हम कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कोरोना वॉरियर्स के उत्साह को सलाम किया।

इससे पहले पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की। भारत में सर्वे भवन्तु सुखिन: के नारे के साथ कोरोना वैक्सीन अभियान की शुरूआत की। आज देश भर में लगभग 3000 केंद्रों पर 3 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन दी जाएगी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन लगने के बाद भी हमें सावधानी की जरूरत होगी।

सरकार के मुताबिक, सबसे पहले एक करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर काम करने वाले करीब दो करोड़ कर्मियों और फिर 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीके की खुराक दी जाएगी। बाद के चरण में गंभीर रूप से बीमार 50 साल से कम उम्र के लोगों का टीकाकरण होगा। स्वास्थ्यकर्मियों और अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों पर टीकाकरण का खर्च सरकार वहन करेगी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF