सीएम योगी ने बताई अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोकने की वजह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-02-2019 / 7:00 PM
  • Update Date: 12-02-2019 / 7:17 PM

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव को प्रयागराज जाने और इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र संघ के कार्यक्रम में हिस्‍सा लेने से रोकने को लेकर सियासत गरमा गई है। सपा नेता जहां इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को जिम्मेदार बता रहे हैं, वहीं यूपी के सीएम ने बताया है कि सपा अध्‍यक्ष को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से क्‍यों रोका गया।

योगी ने कहा कि अखिलेश के वहां जाने से कानून-व्‍यवस्‍था की समस्‍या पैदा हो सकती थी। उन्‍होंने कहा कि यूनिवर्सिटी ने खुद इस बारे में उनसे अनुरोध किया था कि सपा अध्‍यक्ष के दौरे से यहां छात्र संगठनों के बीच विवाद पैदा हो सकता है और कानून-व्‍यवस्‍था को लेकर हालात खराब हो सकते हैं। ऐसे में सरकार ने उन्‍हें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोकने का फैसला किया।

उन्‍होंने दो टूक कहा कि सपा ‘अराजकता फैलानेवाली गतिव‍िधियों से दूर रहे।’ इस बीच, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के रजिस्‍ट्रार का एक पत्र भी सामने आया है, जो उन्‍होंने सोमवार को सपा अध्‍यक्ष के निजी सचिव को लिखा था। इसमें उन्‍होंने साफ कहा कि नेताओं को यूनिवर्सिटी के कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेने की अनुमति नहीं है। रजिस्‍ट्रार का यह पत्र सपा नेता रामगोपाल यादव के उस दावे के उलट है कि अखिलेश को वहां जाने की अनुमति थी।

उल्‍लेखनीय है कि अखिलेश यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे थे। लेकिन उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया। सपा नेताओं ने जहां इसके लिए सीधे तौर पर सीएम योगी को जिम्मेदार बताया, वहीं पार्टी के नाराज कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में अमौसी एयरपोर्ट का घेराव भी किया।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF