सीएम योगी ने किया काशी के लग्जरी क्रूज का उद्घाटन – अब गंगा आरती के साथ घाटों के भी होंगे दर्शन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-09-2018 / 1:29 PM
  • Update Date: 02-09-2018 / 1:29 PM

लखनऊ। अपने दो दिवसीय बनारस दौरे पर शनिवार को पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह गंगा की मौजों पर क्रूज संचालन का सपना साकार किया। योगी ने वाराणसी दौरे के दूसरे दिन खिड़किया घाट पर अलकनंदा क्रूज का उद्घाटन किया। निजी कंपनी नॉर्डिक इस क्रूज का संचालन करेगी।

इस क्रूज के जरिए पर्यटकों को काशी में गंगा के बीच एक नया अनुभव मिलेगा। देश-विदेश के पर्यटक अब लग्जरी क्रूज में बैठकर काशी के पौराणिक घाटों को अवलोकन करेंगे। क्रूज को गंगा में उतरते और लहरों को चीरते हुए देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोगों का जुटान रहा।

दो हजार वर्ग फीट के इस अत्याधुनिक क्रूज के उद्घाटन के पल को कैमरे में कैद करने के लिए लोगों की उत्सुकता देखते बन रही थी। देशी विदेशी पर्यटकों के लिए यह क्रूज प्रतिदिन अस्सी से पंचगंगा घाट तक काशी के प्राचीन घाटों , सुबह-ए-बनारस और शाम को गंगा आरती का दर्शन कराएगी।
क्रूज में दोपहर के वक्त पार्टी, बिजनेस मीटिंग, सेमिनार आदि के लिए बुक किया जा सकता है।

रुद्राभिषेक जैसे आध्यात्मिक आयोजन भी कराए जाएंगे। लोकार्पण के बाद क्रूज में सीएम सवार हुए और नौका विहार करते हुए गंगा उस पार उतरे जहां से वह अपने अगले निर्धारित कार्यक्रम डोमरी में गये। इस दौरान नगर आयुक्त, एसपी ट्रैफिक, सीओ दशाश्वमेध समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF