सीएम रमन सिंह ने बढ़ाया बीपीओ कॉल सेंटर युवाओं का हौसला

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-03-2018 / 9:56 PM
  • Update Date: 12-03-2018 / 9:56 PM
रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार की शाम लोक सुराज अभियान के तहत बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले में जावंगा स्थित युवा ग्रामीण बीपीओ कॉल सेंटर का दौरा किया। जिला प्रशासन द्वारा स्थापित इस कॉल सेन्टर में जिले के लगभग 700 युवा काम कर रहें है। मुख्यमंत्री उनसे मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया।
डॉ. सिंह ने बीपीओ कॉल सेन्टर के सर्वर रूम सहित विभिन्न कमरों का निरीक्षण किया। उन्होंने खुशी जतायी और कहा कि इस कॉल सेन्टर से सम्पूर्ण बस्तर को दुनिया में नई पहचान मिलेगी। कलेक्टर सौरभ कुमार ने मुख्यमंत्री को बताया कि जून महीने तक इस कॉल सेन्टर में करीब एक हजार युवाओं को रोजगार दिया जा सकेगा।  कॉल सेंटर में तीन शिफ्टों में काम होगा।
आगे चलकर तीन हजार युवाओं को इसमें रोजगार मिलेगा। बीपीओ अर्थात बिजनेस प्रोसेस आउट सोर्सिंग है, जिसमें दंतेवाड़ा में बैठकर युवक-युवतियां अमेरिका के किसी क्लाइंट का कार्य आसानी से आॅनलाइन कर सकते हैं। इस अंचल के युवा सीधे न्यूयार्क में अमेजॉन के क्लाइंट से डील करेंगे। एक ही टाईम जोन में दो अलग-अलग संस्कृतियों को देखने और महसूस करने का अवसर मिलेगा।
दंतेवाड़ा के इस बीपीओ कॉल सेंटर के लिए कई कंपनियों ने रूचि दिखाई है। यहां काम करने वाले युवाओं को आवागमन सहित हॉस्टल की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिससे संपूर्ण बस्तर संभाग के युवाओं ने यहां काम करने हेतु उत्साह दिखाया है।
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF