सीएम भूपेश ने किया स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में निर्माण कार्यों का भूमिपूजन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-01-2019 / 6:33 PM
  • Update Date: 12-01-2019 / 6:33 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय नेवई, भिलाई में 68 करोड़ की लागत से बनने वाले निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने विवि परिसर में स्थापित स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए विवेकानंद युवा कौशल सेतु का शुभारंभ भी किया। मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंद जयंती के पर समारोह को में कहा कि स्वामी विवेकानंद ने जो संदेश दिया है, उसकी सार्थकता पूरी दुनिया के लिए है।

उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंदजी के संदेश में जीवित नारायण की सेवा का सबसे बड़ा उद्देश्य माना जाता है। उन्होंने आगे कहा कि इसका जीता-जागता उदाहरण नारायणपुर में स्थित विवेकानंद आश्रम में देखा जा सकता है। मुख्यमंत्री ने स्वामी विवेकानंदजी का छत्तीसगढ़ में बिताए गए पलों को स्मरण करते हुए कहा कि स्वामीजी 12 वर्ष की उम्र में जबलपुर से बैलगाड़ी से रायपुर आए थे। वे युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं। उनकी स्मृति को चिस्थायी बनाए रखने के लिए उनके जन्म दिवस को युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि स्वामीजी की संदेश एवं चरित्रार्थ से प्रेरित होकर आत्मानंद महाराज ने रायपुर में विवेकानंद आश्रम की स्थापना की है। विवेकानंद आश्रम में स्वामीजी की स्मृतियों को अक्षुण्य रखने का कार्य किया जाता है। उन्होंने प्रदेशवासियों को स्वामी विवेकानंद की जयंती की शुभकामनाएं देते हुए उनके कार्य और संदेश को आत्मसात करते हुए आगे बढ़ने और प्रदेश की विकास में सहभागी बनने कहा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF