सीएम भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल की हालत बेहद गंभीर, अगले 72 घंटे बेहद नाजुक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-06-2019 / 2:13 PM
  • Update Date: 25-06-2019 / 2:13 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल की स्थिति काफी चिंताजनक बनी हुई है। इलाज करने दिल्ली से डॉक्टरों की विशेष टीम रायपुर पहुंची हुई है। दिल्ली के डॉक्टरों ने बिंदेश्वरी बघेल का पूर्ण परीक्षण किया। उन्होंने कहा कि अगले 72 घंटे बेहद नाजुक है। डॉ. संदीप दवे ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर बताया कि सीएम की मां की स्थिति काफी गंभीर है। दिल्ली से आई मेडिकल डॉक्टरों की टीम ने पूरी तरह से जांच की है।

एमडी संदीप दवे ने कहा कि शरीर के तापमान को एक डिग्री से नीचे लाना है, जिससे कि ब्रेन के डैमेज को जितना मिनीमाइज या कम से कम कर सके उसका प्रयास किया जा रहा है। यह प्रयास डॉक्टर अलगे 72 घंटे तक जारी रखेंगे। आगे का इलाज कैसे किया जाना है उसका निर्णय भी लिया जाएगा. बिंदेश्वरी बघेल की स्थिति बहुत ही स्थिर है, लेकिन बहुत ज्यादा क्रिटिकल भी है। उनको लगातार झटके आ रहे है जिसको कांटरोल करने के लिए दवाइयां दी जा रही है।

बता दें कि सीएम भूपेश बघेल की मां बिंदेश्वरी बघेल का पिछले एक महीने से अस्पताल में इलाज जारी है। बिंदेश्वरी बघेल को कार्डियक अरेस्ट, सांस लेने में तकलीफ और किडनी में इंफेक्शन पाया गया है। दिल्ली के डाक्टरों की विशेष टीम द्वारा उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराई जा रही है। सोमवार को उनसे मिलने कई मंत्री, विधायक पहुंचे थे। सीएम भूपेश ने अपने सभी कार्यक्रम और दौरे भी रद्द कर अस्पताल में ही बैठे रह गए थे।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF