सीएम भूपेश बघेल करेंगे अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन का शुभारंभ, 20 देशों के व्यापारी होंगे शामिल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-09-2019 / 7:01 PM
  • Update Date: 20-09-2019 / 7:01 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज साढ़े दस बजे राजधानी के जी रोड स्थित होटल सयाजी में अंतरराष्ट्रीय कविता विक्रेता सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे और ‘छत्तीसगढ़ उत्पाद‘ ब्राण्ड का विमोचन करेंगे। सीएम के साथ मौके पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे, ग्रामोद्योग मंत्री रूद्र गुरु भी मौजूद रहेंगे।

छत्तीसगढ़ को अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर प्रशासन एवं विक्रय को बढ़ावा देने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। अंतरराष्ट्रीय क्रेता- विक्रेता सम्मेलन का यह कार्यक्रम 20 से 22 सितंबर तक चलेंगा।

इस कार्यक्रम में कृषि उपज, वनोपज व हैंडलूम कोसा को शामिल किया गया है। जिससे इसको अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहचान मिल सकें। कार्यक्रम में 20 देशों के व्यापारी शामिल होंगे। जिसमें बहरीन, ओमान, जापान ,संयुक्त अरब, अमीरात ,दक्षिण अफ्रीका, नेपाल ,पोलैंड, जर्मनी बांग्लादेश सिंगापुर सहित अन्य देशों के प्रतिनिधि क्रेता विक्रेता सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के कृषि उपज, वनोपज, हैण्डलूम, कोसा इत्यादि उत्पादों को अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर प्रोत्साहन एवं विक्रय को बढ़ावा देने के लिए 20 से 22 सितंबर तक अंतर्राष्ट्रीय क्रेता-विक्रेता सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़ में उपलब्ध विशेष गुणों से भरपूर फसलों अनाज, दलहन, तिलहन, वनोपज, साग-सब्जी तथा हैण्डलूम, कोसा, सिल्क इत्यादि उत्पादों का राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर व्यापार को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य कृषि उपज मंडी द्वारा यह आयोजन किया जा रहा है।

इस सम्मेलन में 19 देशों के अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लगभग 62 क्रेता, देश के अन्य प्रदेशों से लगभग 60 क्रेताओं और प्रदेश से लगभग 120 विक्रेताओं के भाग लेने की संभावना है। सम्मेलन 22 सितम्बर को आम जनता के लिए प्रदर्शनी के अवलोकन तथा क्रय-विक्रय के लिए खुला रहेगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF