सीएम भूपेश बघेल ने अनिल कुंबले की बॉलिंग पर लगाए जमकर शॉट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-06-2019 / 2:24 PM
  • Update Date: 26-06-2019 / 2:24 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मर्रा स्कूल में राज्य स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ किया। इसी स्कूल से सीएम भूपेश बघेल ने पढ़ाई की थी। सीएम के साथ मशहूर क्रिकेटर अनिल कुंबले भी थे। इस दौरान शासकीय स्कूल परिसर में नेट प्रैक्टिस के लिए बने पिच पर मुख्यमंत्री बघेल ने बैटिंग की। स्कूल के मैदान की पिच पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अनिल कुंबले बॉलिंग कर रहे थे और बैटिंग पर थे प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अनिल कुंबले की बॉलिंग पर जमकर शॉट लगाए। कुछ शॉट काफी शानदार रहे, जिसकी लोगों ने भी खूब तारीफ की। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ अनिल कुंबले ने भी मंच भी साझा किया। खेल को बढ़ावा देने दोनों ने कार्यक्रम से पहले बच्चों के साथ स्कूल मैदान में क्रिकेट भी खेला। इसके बाद सीएम ने स्कूल की तवाईकांडों बालिका खिलाडिय़ों द्वारा आत्म रक्षा का प्रदर्शन भी देखा। उन्होंने खिलाडिय़ों को शाबाशी भी दी।सीएम ने डिजिटल इंडिया, एसएलए रिपोर्ट, प्राइमरी के बच्चों के लिए कर्सिव राइटिंग बुक, दुर्ग में नीव प्रोग्राम, मल्टीमीडिया टेक्स्ट बोर्ड और 14 भाषाओं में शिक्षकों के लिए लर्निंग पुस्तिका की सौगात दी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने गृह ग्राम बेलौदी में 1967 से 1971 तक प्राइमरी स्कूल में पढ़ाई की थी। इसके बाद वे छठवीं से मैट्रिक तक मर्रा स्कूल में पढ़े। उस दौर में उनको गणित पढ़ाने वाले सेवानिवृत्त शिक्षक हीरा ठाकुर याद करते हैं कि पढ़ाई को लेकर उनमें काफी लगन थी। उस समय हर कक्षा में लगभग 100 विद्यार्थी होते थे इसलिए सबकी शंकाओं का समाधान क्लास में नहीं हो पाता था।

मैंने बच्चों से कहा था कि जिन्हें शंका है वे रोज सुबह-सुबह आकर एक्सट्रा क्लास अटेंड कर लें। इन छात्रों में भूपेश बघेल भी शामिल थे। विद्यार्थी के रूप में बघेल सुबह-सुबह चार किमी तक कभी साइकिल से आते और कभी बरसात की वजह से पैदल आते क्योंकि पगडंडी रास्ता था और काफी खराब हो जाता था। फिर बेलौदी लौटते और फिर साढ़े दस बजे स्कूल के समय में पहुंच जाते। इस प्रकार सोलह किमी रोज उन्हें साइकिल से अथवा पैदल तय करना होता।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF