सीएम भूपेश बघेल ने स्कूली बच्चों के साथ बैठकर किया मध्यान्ह भोजन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-06-2019 / 7:12 PM
  • Update Date: 26-06-2019 / 7:12 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को अपने बचपन के स्कूल ग्राम मर्रा में बच्चों के साथ जमीन पर बिछी दरी पर बैठकर मध्यान्ह भोजन किया। मुख्यमंत्री के लिये परंपरागत अंदाज में पीढ़ा की व्यवस्था की गई थी, जिसके ऊपर थाली रखकर उन्हें भोजन कराया गया। मुख्यमंत्री को बिना किसी ताम झाम के दाल-भात, हरी सब्जी, दही और पापड़ परोसा गया। थाली में चम्मच भी रखा गया था, लेकिन सीएम ने चम्मच को किनारे कर सीधे दाल-भात को हाथ से मिलाया और फिर देहाती अंदाज में खाया।

सीएम ने थाली में परोसे गये सभी खाद्य सामग्रियों को पूरा खत्म किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बड़े ही अपनत्व और स्नेह के साथ बातचीत की और उनकी पढ़ाई-लिखाई की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने बच्चों से पूछा रोज ऐसा ही खाना बनता है, बच्चों ने बताया हां दाल, चावल, सब्जी और आचार और समय-समय पर खीर भी परोसी जाती है।

इस दौरान सीएम के साथ शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह और प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा गौरव द्विवेदी ने भी जमीन पर बैठकर भोजन ग्रहण किया। सीएम के साथ भोजन के दौरान कुछ स्कूली बच्चे भी मौजूद थे,जो मुख्यमंत्री की सादगी से बेहद प्रभावित नजर आये। इन बच्चों ने कहा कि मुख्यमंत्री के बगल में बैठकर भोजन करना उनके जीवन का एक यादगार पल है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF