सीएम भूपेश बघेल ने द रेडियंट स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने दिए निर्देश

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-11-2019 / 6:54 PM
  • Update Date: 13-11-2019 / 6:54 PM

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने द रेडियंट स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर एस भारती दासन को मामले की जांच का जिम्मा सौंपते हुए त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। मुख्यमंत्री से आज उनके निवास कार्यालय में आयोजित जनचौपाल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में राजधानी रायपुर के द रेडियंट स्कूल मे पढ़ने वाले विद्यार्थियों के पालकों ने मुलाकात की और स्कूल में एडवेंचर्स गेम के दौरान हुई घटना की पूरी जानकारी दी।

जिसके बाद सीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के निर्देश दिए है। हादसे के बाद 11 साल की बच्ची कार्तिषा जिंदगी और मौत के बीच लड़ रही है। परिजनों के साथ स्कूल पालक संघ ने भी सीएम भूपेश से न्याय की गुहार लगाई है। संघ ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। इसके साथ ही स्कूल की मान्यता रद्द करने शिक्षा विभाग ने पहले ही नोटिस देने की बात कही थी। सीएम ने पलको को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है।

बता दें कि रेडियंट स्कूल में एडवेंचर नाइट कैंप का आयोजन में 11 वर्षीय बच्ची कार्तिषा जिल लाइनिंग करने के दौरान 25 फीट ऊँचाई से गिर गई थी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई है। इस दौरान बच्ची के परिवार वाले भी मौजूद थे। घटना के बाद बच्ची के परिजनों और जिला शिक्षाधिकारी ने स्कूल प्रबंधन के ख़िलाफ़ थाने में लिखित शिकायत की थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्कूल की प्राचार्य भावना दुबे, निदेशक समीर दुबे और एडवेंचर कंपनी के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कर की है। वहीं शिक्षा विभाग ने स्कूल प्रबंधन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF